रिटर्न और रिफंड नीति

रद्दीकरण, वापसी और धन वापसी नीति

शिपमेंट से पहले रद्दीकरण:

यदि आप कोई ऐसा ऑर्डर रद्द करना चाहते हैं जो अभी तक शिप नहीं हुआ है, तो कृपया इन चरणों का पालन करें:

  1. अपने अकाउंट में लॉग इन करें:
    • मेरे खाते पर जाएँ
    • ऑर्डर इतिहास पर जाएं और उस ऑर्डर आईडी पर क्लिक करें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं।
    • अनुरोध वापसी रद्द करें बटन पर क्लिक करें।

वैकल्पिक रूप से, आप support@diash.in पर ईमेल के माध्यम से हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं या हमें +91-7800098212 पर कॉल कर सकते हैं।

ऐसे मामलों में, ऑर्डर रद्द कर दिया जाएगा, और रद्दीकरण अनुरोध हमारे द्वारा विधिवत संसाधित किए जाने के बाद 24-48 व्यावसायिक घंटों के भीतर धन वापसी की प्रक्रिया की जाएगी।

रद्द किए गए ऑर्डर के लिए मुझे धन वापसी कैसे मिलेगी और इस प्रक्रिया में कितना समय लगेगा?

यदि शिपमेंट से पहले रद्दीकरण होता है, तो हम रद्दीकरण अनुरोध प्राप्त होने के बाद 24-48 व्यावसायिक घंटों के भीतर धन वापसी की प्रक्रिया करते हैं।

यदि शिपमेंट भेजे जाने के बाद रद्दीकरण होता है या यदि इसे वापस किया जा रहा है, तो हम उत्पादों को हमारे गोदाम में प्राप्त और सत्यापित करने के बाद धनवापसी की प्रक्रिया करते हैं।

  • क्रेडिट/डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के ज़रिए किए गए भुगतान के लिए, उत्पाद वापस मिलने के 24-48 व्यावसायिक घंटों के भीतर उसी खाते में रिफ़ंड की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। आपके खाते में राशि दिखने में 2-3 अतिरिक्त व्यावसायिक दिन लग सकते हैं।
  • कैश ऑन डिलीवरी लेनदेन के लिए, हम आपके द्वारा साझा किए गए बिलिंग विवरण का उपयोग करके रिफंड राशि के विरुद्ध बैंक हस्तांतरण शुरू करेंगे। यह प्रक्रिया उत्पाद वापस प्राप्त करने और ईमेल के माध्यम से आपके बैंक विवरण प्राप्त करने के 24-48 व्यावसायिक घंटों के भीतर पूरी हो जाएगी। आपके खाते में राशि दिखाई देने में अतिरिक्त 2-3 व्यावसायिक दिन लगेंगे।
  • इसके अतिरिक्त, हम DiAsh कूपन के माध्यम से धन वापसी का परेशानी मुक्त विकल्प भी प्रदान करते हैं, जिसका उपयोग भविष्य की खरीदारी के दौरान किया जा सकता है।

हमारी 7-दिन की वापसी नीति है, जिसका अर्थ है कि आपके पास वापसी का अनुरोध करने के लिए अपना आइटम प्राप्त करने के बाद 7 दिन का समय है।

वापसी के लिए पात्र होने के लिए, आइटम उसी स्थिति में होना चाहिए जिस स्थिति में आपने इसे प्राप्त किया था, बिना पहना या अप्रयुक्त, टैग के साथ, और इसकी मूल पैकेजिंग में। आपको खरीद की रसीद या प्रमाण की भी आवश्यकता होगी।

वापसी शुरू करने के लिए, कृपया हमसे support@diash.in पर संपर्क करें। यदि आपकी वापसी स्वीकार कर ली जाती है, तो हमारे कूरियर पार्टनर आपके स्थान से पैकेज उठा लेंगे।

रिटर्न से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए, कृपया हमसे support@diash.in पर संपर्क करें

क्षति और मुद्दे:

कृपया अपना ऑर्डर प्राप्त होने पर उसका निरीक्षण करें और यदि वस्तु दोषपूर्ण, क्षतिग्रस्त है, या आपको गलत वस्तु प्राप्त हुई है तो तुरंत हमसे संपर्क करें, ताकि हम समस्या का मूल्यांकन कर सकें और उसे ठीक कर सकें।

अपवाद / गैर-वापसी योग्य आइटम:

कुछ प्रकार की वस्तुओं को वापस नहीं किया जा सकता है, जिनमें खराब होने वाली वस्तुएँ (जैसे भोजन, फूल या पौधे), कस्टम उत्पाद (जैसे विशेष ऑर्डर या व्यक्तिगत वस्तुएँ) और व्यक्तिगत देखभाल के सामान (जैसे सौंदर्य उत्पाद) शामिल हैं। हम खतरनाक सामग्रियों, ज्वलनशील तरल पदार्थों या गैसों के लिए भी रिटर्न स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आपके पास अपने विशिष्ट आइटम के बारे में कोई प्रश्न या चिंता है, तो कृपया हमसे संपर्क करें।

दुर्भाग्यवश, हम बिक्री वस्तुओं या उपहार कार्ड पर रिटर्न स्वीकार नहीं कर सकते।

एक्सचेंज:

अपनी इच्छित वस्तु को प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका यह है कि आप अपनी वस्तु को वापस कर दें, और जब वापसी स्वीकार हो जाए, तो नई वस्तु के लिए अलग से खरीदारी करें।

रिफंड:

हम आपका रिटर्न प्राप्त करने और उसका निरीक्षण करने के बाद आपको सूचित करेंगे, और आपको बताएंगे कि रिफ़ंड स्वीकृत हुआ या नहीं। स्वीकृत होने पर, आपको अपने मूल भुगतान विधि पर स्वचालित रूप से रिफ़ंड कर दिया जाएगा। कृपया ध्यान दें, आपके बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी को रिफ़ंड को संसाधित करने और पोस्ट करने में कुछ समय लग सकता है।